राज्य

उत्तर प्रदेश में नकली शराब से हुई मौतों के सिलसिले में 11 लोग गिरफ्तार

कानपुर। पिछले दो दिनों में कानपुर जिले और पड़ोसी कानपुर देहात जिले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने दावा किया कि उसने 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। अवैध शराब की खपत के कारण दो जिलों में कम से कम 16 लोग बीमार हो गए हैं।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुआवजे की घोषणा की है। मृतक के रिश्तेदारों के लिए 2 लाख।
उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने रविवार को कानपुर में उर्सुला अस्पताल का दौरा किया, जिसमें अवैध शराब पीने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए छह लोगों से मुलाकात की गई।
कानपुर में प्रशासन ने शराब ब्रांड ‘माधुरी ‑442‘ की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।
यह घटना शनिवार को सामने आई जब कानपुर में अपने घरों में नकली शराब पीने से कुछ लोग मर गये।
कानपुर एसपी (ग्रामीण) प्रद्युमन सिंह ने शनिवार को कहा कि पीड़ितों के रिश्तेदारों के अनुसार, उन सभी ने सरकारी शराब की दुकान से शराब खरीदी थी। कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अखिलेश कुमार ने कहा कि शराब की दुकान के लाइसेंस धारक श्याम बालाक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और उत्पाद शुल्क अधिनियम के विभिन्न वर्गों के तहत एक पुलिस शिकायत दर्ज की गई थी।
कानपुर जिले में शनिवार को चार मौतों की सूचना मिली थी, जबकि लाला लाजपत राय (एलएलआर) अस्पताल में रविवार को एक और मौत की सूचना मिली थी। मगहापुरवा और भंवरपुर गांवों के पड़ोसी कानपुर देहाट जिले से हुई दुर्घटना में पांच मौतों की सूचना मिली है।
उत्तर प्रदेश के उन्नाव में नौ वर्षीय लड़की ने बलात्कार किया
यूएनएनएओ। गुरुवार को उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में 25 वर्षीय व्यक्ति ने नौ वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार किया।
नाबालिग लड़की, जो अपनी मां के साथ नदी के पास थी, ायब हो गई, जिसके बाद वह खून से लथपथ झाड़ियों में पाई गई। पीड़ित को तत्काल चिकित्सा परीक्षा के लिए अस्पताल ले जाया गया, जिसके बाद पता चला कि उसके साथ बलात्कार किया गया है। पुलिस के अनुसार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
सर्कल अधिकारी एसके ने कहा, ष्हमने मामला दर्ज किया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आगे की जांच चल रही है।ष्