लखनऊ

एलडीए के विकसित योजनाओं में फ्लैट खरीदने का मौका

एलडीए नागरिकों को कम कीमत और विकसित योजनाओं में फ्लैट खरीदने का मौका 14 अगस्त से दे रहा है। इसके लिए 14 अगस्त से पंजीकरण शुरू होकर 29 सितंबर तक चलेगा। आवेदन के बाद अगले 10 दिन में एलडीए लॉटरी कराने के साथ आवंटन भी एलडीए कर देगा। करीब 29 ऐसे प्रोजेक्टों में एलडीए फ्लैट ऑफर कर रहा है, जो रेडी टू मूव होने के साथ 12 प्रतिशत जीएसटी मुक्त भी हैं।
एलडीए वीसी प्रभु एन सिंह के मुताबिक हर संभव तरीके से हमने फ्लैटों की कीमतों को कम करके ग्राहकों के लिए अफॉर्डेबल बनाने की कोशिश की है। एक जुलाई 2017 से पहले के बने फ्लैटों पर जीएसटी नहीं देना है। ऐसे में खरीददारों को 12 प्रतिशत कम पैसा खर्च करना होगा।
एलडीए अधिकारियों के मुताबिक, फ्लैट की कीमत के आधार पर जीएसटी का आंकड़ा एक लाख रुपये से लेकर 12 लाख रुपये तक बन रहा है। जो लोगों के लिए फ्लैट की कीमत उनके बजट से बाहर कर देता है। एलडीए ने कुल 34 अपार्टमेंट में फ्लैट के पंजीकरण खोले हैं। 3500 फ्लैट एलडीए इस ऑफर में बेचेगा।
आवेदन के लिए यूको बैंक और आईडीबीआई की देश की किसी भी ब्रांच से फॉर्म लिया जा सकता है। फ्लैट भी सभी आय वर्ग के लिए मौजूद हैं। सात लाख रुपये से लेकर डेढ़ करोड़ रुपये तक के फ्लैटों के लिए लोग आवेदन कर सकते हैं। केवल पांच प्रतिशत धनराशि जमा करके पंजीकरण कराया जा सकता है।
90 प्रतिशत धनराशि पर आवंटन के बाद 60 दिन के अंदर पूरा पैसा जमा करने पर पांच प्रतिशत डिस्काउंट भी एलडीए देगा। पूर्व में केवल 75 प्रतिशत पर 45 दिन के अंदर जमा करने पर ही यह छूट मिलती थी। ‑वेब

Advertisement

Advertisement

Advertisement