राज्य

मौलाना ने बच्चों को राष्ट्रगान गाने से किया मना

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में एक मौलाना ने स्कूली बच्चों को राष्ट्रगान गाने से मना कर दिया जिसके विरोध में वहां के टीचरों ने नाराजगी भी जाहिर की चूंकि स्कूल में उसका एकक्षत्र राज्य था जिसकी वजह से वो राष्ट्रगान रोकने में कामयाब रहा।
महाराजगंज पुलिस ने मोहम्मद जुनैद अंसारी, मोहम्मद अज़लूर रहमान और मोहम्मद निजाम को गिरफ्तार किया है. इन तीनों ने 15 अगस्त को लड़कियों के मदरसे में तिरंगा फहराए जाने के बाद राष्ट्रगान का न सिर्फ विरोध किया था बल्कि उसे रोका भी था. देर रात मामला दर्ज होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.
हालांकि वहां मौजूद शिक्षक राष्ट्रगान गाने के लिए जोर देते रहे, लेकिन इस तथाकथित मौलाना ने इस्लाम और मुसलमान की दुहाई देते हुए न सिर्फ जबरन राष्ट्रगान गाने से रोका बल्कि बच्चों को भी वहां से हटाने पर उतारू हो गया.
ये बहुत ही शर्मनाक मामला है हां एक तरफ पूरा देश राष्ट्रगान में बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहा है वहीं दूसरी तरफ इए तरह के शर्मनाक किस्से सुनने को मिल रहे हैं। महाराजगंज के एक मदरसे अरबिया अहले सुन्नत अनवारे तैबा गर्ल्स कॉलेज बड़गो में हुए वाकये ने सबको चौंका दिया. कोल्हुई थाना क्षेत्र के एक मदरसे में झंडारोहण के बाद छात्रों को राष्ट्रगान न गाने का फरमान एक मौलवी ने जारी कर दिया, जिसके बाद मौके पर मौजूद एक अध्यापक ने विरोध किया तो मौलवी ने सारे जहां से अच्छा गाने को कहा.
यहां तक कि इस पूरे किस्से का वीडियों भी वायरल हो गया है, महाराजगंज के एसपी आशुतोष शुक्ला ने बताया कि इस घटना का वीडियो बन जाने के बाद उस मदरसे में राष्ट्रगान हुआ है, लेकिन इसकी जांच कराई जाएगी. अगर जांच में पाया गया कि राष्ट्रगान नहीं हुआ है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी. ‑वेब