लखनऊ

सड़क पर रईसजादों ने किया बवाल

हजरतगंज। बुधवार रात नशे में धुत रईसजादे मामूली कहासुनी के बाद भिड़ गए। मारपीट के दौरान एक‑दूसरे की लग्जरी गाड़ियों में तोड़फोड़ के साथ ही असलहे निकाल लिए। बीच सड़क पर बवाल से इलाके में अफरातफरी मच गई। पुलिस के पहुंचने से पहले आरोपी गाड़ियां छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने दोनों गाड़ियां कब्जे में लेने के साथ ही आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
पुलिस के अनुसार हजरतगंज स्थित डीजीपी ऑफिस रोड पर चिड़ियाघर के पास कुछ लोग कार में बैठकर शराब पी रहे थे। इस दौरान बीएमडब्ल्यू कार सवार कुछ युवक भी पहुंच गए। आसपास गाड़ी खड़ी कर शराब पीने के दौरान ही बीएमडब्ल्यू में बैठे युवकों के एस‑क्रॉस कार सवारों से कहासुनी होने लगी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बात बढ़ने पर दोनों तरफ से असलहे निकाल लिए गए। इस बीच लोगों को जुटता देख कार सवार सिकंदरबाग रोड की तरफ बढ़ गए।
फिर कुछ आगे जाने के बाद वाईएमसी बिल्डिंग के पास एक बार फिर दोनों पक्ष भिड़ गए। कार से उतरकर मारपीट के दौरान ही ईंट‑पत्थर और लाठी-डंडों से एक‑दूसरे की लग्जरी गाड़ियां क्षतिग्रस्त कर दीं। मौके पर मौजूद ठेले-खोमचे वाले बवाल होता देख भाग निकले। जानकारी के अनुसार इस दौरान दोनों पक्षों ने एक बार फिर से असलहे निकाल लिए थे। व्यस्त चौराहे पर बवाल होने से देखते ही देखते लोग जुटने लगे। करीब आधे घंटे चले बवाल की राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी।
आरोपी अपनी गाड़ियां सड़क पर ही छोड़कर भाग निकले। इंस्पेक्टर राधारमण सिंह के मुताबिक दोनों कारों से शराब की बोतलें बरामद हुई हैं। गाड़ियों को कब्जे में ले लिया गया है। सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा के अनुसार जिस प्रकार से मारपीट की जानकारी हुई है, उससे चोट भी लगी होगी। इसके मद्देनजर आसपास के सरकारी व निजी अस्पतालों को खंगालने के निर्देश दे दिए गए हैं। इसके साथ ही घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है। ‑वेब