लखनऊ

स्कूलों की मनमानी पर बीएसए सख्त

लखनऊ। आरटीई के तहत दाखिला लेने वाले स्कूल मनमानी पर उतर आए हैं। बीते गुरुवार को बीएसए कार्यालय की ओर से जारी नोटिस का स्कूलों ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। इसी बाबत बीएसए ने स्कूलों को दोबारा नोटिस भेजा है।
बीएसए डॉ. अमरकांत सिंह ने बताया कि निजी स्कूलों के खिलाफ आरटीई के तहत दाखिला पाने वाले बच्चों के अभिभावकों की ओर से लगातार अवैध वसूली, रिजल्ट कार्ड रोकने और बच्चे को स्कूल से निकाले जाने की शिकायत दर्ज करवाई गई है। इस पर ऐक्शन लेते हुए फरहीन कॉन्वेंट (हुसैनाबाद), बुलाकीदास राम स्वरूप विद्यामंदिर (ठाकुरगंज), कैम्ब्रिज कॉन्वेंट (मौलवीगंज), सिटी कॉन्वेंट (राजाजीपुरम), जीजस ऐंड मैरी (सीतापुर रोड), यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल (न्यू हैदराबाद) और आर्यमान पब्लिक स्कूल (सीतापुर रोड) को नोटिस दिया गया है।
उन्होंने बताया कि इन स्कूलों में फरहीन कॉन्वेंट और आर्यमान पब्लिक स्कूल की ओर से कोई जवाब नहीं आया है जबकि स्कूलों के खिलाफ शिकायतें भी बढ़ती जा रही थीं। इसी कारण गुरुवार को इन स्कूलों को दोबारा नोटिस भेजकर मान्यता रद करने की चेतावनी दी गई है। इसके अलावा जेम्स मिशन स्कूल (कसाईबाड़ा), फ्लोरेंस नाइटिंगल और अभिनव गर्ल्स स्कूलों को भी शिकायत मिलने पर नोटिस दिया गया है। ‑वेब

Advertisement

Advertisement

Advertisement