राज्य

स्मृति ईरानी ने दोषियों को मौत की सजा दिलाने की ली शपथ

अमेठी। बरौलिया गांव में पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। सुरेंद्र अमेठी सांसद स्मृति ईरानी के करीबी थे। स्मृति रविवार को अमेठी पहुंचीं और सुरेंद्र की अर्थी को कंधा भी दिया। स्मृति ने सुरेंद्र के परिजनों से भी मुलाकात की और कहा कि मैंने दोषियों को मौत की सजा दिलाने की शपथ ली है।
सुरेंद्र सिंह ने अमेठी में स्मृति के चुनावी अभियान में अहम भूमिका निभाई थी। कई मौकों पर वे मंच पर स्मृति के साथ नजर आए थे। सुरेंद्र के बेटे ने कहा कि इस हत्या के पीछे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर शक है। स्मृति ईरानी ने कहा- सुरेंद्र सिंहजी के परिवार के सामने मैंने शपथ ली है। जिस व्यक्ति ने फायर किया है और जिसने इसका आदेश दिया है। अगर मुझे दोषियों को मौत की सजा दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट भी जाना पड़ा तो मैं वहां भी जाऊंगी।
पुलिस के अनुसार इसमें परिवारिक रंजिश होने का शक है। उत्तरप्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा है कि सात लोगों को हिरासत में लिया गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधान सुरेंद्र कुमार की हत्या के मामले का संज्ञान लिया। उन्होंने डीजीपी ओपी सिंह को 12 घंटे के भीतर हत्या का खुलासा करने का निर्देश दिया। ‑वेब