खेल

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहले के फैन को किया जायेगा सम्मानित

सचिन तेंदुलकर के सबसे बड़े फैन सुधीर कुमार गौतम के अलावा चार अन्य क्रिकेट प्रशंसकों को ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. इस लिस्ट में सुधीर के अलावा विराट कोहली के फैन सुगुमार कुमार, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे बड़े फैन चाचा क्रिकेट अब्दुल जलील, बांग्लादेश के फैन‑टाइगर आका शोएब अली, श्रीलंका से गायान सेनानायाके भी शामिल हैं.
पिछले काफी समय से दुनियाभर में अपनी टीमों का हौसला बढ़ाने के लिए इन सभी ने काफी मेहनत की है और अब 14 जून को मैनचेस्टर में इन्हें सम्मानित किया जाएगा.
सच कहा जाए तो इन सभी प्रशंसकों का सफर बेहद ही मुश्किल रहा है. कभी किसी ने मदद की तो कभी खुद की ही जमा पूंजी को इकट्ठा कर दुनिया के हर कोने मे अपनी टीम को सपोर्ट करने पहुंचे. ऐसे ही चार देशों से दुनिया के पांच सबसे बड़े फैन्स को ग्लोबल स्पोटर्स फैन अवॉडर्स से नवाजा जाएगा.
लंदन के इंडियन स्पोर्ट्स फैंस प्रभारी, कुलदीप अहलावत ने कहा, ‘इंडियन स्पोर्ट्स फैंस की रचना खेलों के प्रति बढ़ते हुए प्रेम को संजो कर हुई है. आगे भी ऐसे कार्यक्रम आयोजित करते रहेंगे. इसके जरिए हमारा टारगेट रहेगा कि करीब 25000 फैंस को इस मौके पर एकत्रित किया जाए.’ ‑वेब