खेल

वल्र्ड कप से बाहर हुईं तीन टीमें

12वें वर्ल्ड कप में कुल 35 मुकाबले खेले जा चुके हैं और अभी ग्रुप स्टेज के 10 मुकाबले और खेले जाने हैं। राउंड रोबिन फॉर्मेट में खेले जा रहे इस बार के वर्ल्ड कप में हर टीम आपस में एक‑दूसरे के साथ मैच खेल रही है और ग्रुप स्टेज के बाद अंकतालिका में टॉप चार में रहने वाली टीमें सेमीफाइनल खेलेंगी।
ऑस्ट्रेलिया ने 12 अंकों के साथ सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर लिया है और तीन अन्य टीमों का फैसला भी जल्दी ही हो जाएगा। वहीं तीन टीमें ऐसी हैं जो सेमीफाइनल की रेस से पूरी तरह से बाहर हो गई हैं।
सेमीफाइनल की रेस से सबसे पहले बाहर हुई अफगानिस्तान दूसरे नं. पे दक्षिण अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। उसने अब तक 8 मुकाबले खेले जिसमें 2 जीते, 5 हारे और 1 मैच बेनतीजा रहा और तीसरे पर वेस्टइंडीज की टीम अपने प्रदर्शन को जारी नहीं रख पाई और लगातार हार की वजह से अंकतालिका में नीचे खिसक गई और सेमीफाइनल से बाहर हो गई।
सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए तीन टीमें फिलहाल प्रमुख दावेदार हैं जिनमें इंडिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का नाम शामिल है। तीनों ही टीम अंक तालिका में क्रमशः दूसरे, तीसरे और चैथे स्थान पर बनी हुई हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। ‑वेब