विदेश

पाकिस्तान रच रहा भारत के खिलाफ बड़ी साजिश

इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने सरकार को राजस्थान के पास भारत‑पाकिस्तान की सीमा पर तैनात पाक सैनिकों की टुकड़ी को लेकर अलर्ट किया है। आईबी का कहना है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ कोई बड़ी साजिश रच रहा है और आतंकी गतिविधियों का संचालन करने के लिए उसने एक वांछित आतंकी को रिहा किया है। यह जानकारी मामले से परिचित दो अधिकारियों ने दी है।
आईबी के इनपुट के अनुसार पाकिस्तान सियालकोट‑जम्मू और राजस्थान के सेक्टर में आने वाले दिनों में कुछ बड़ा करने की योजना बना रहा है। वह ऐसा सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लिए जाने की वजह से करने वाला है। इनपुट में चेतावनी दी गई है कि पाकिस्तान ने अपनी योजना को अंजाम देने के तहत ही राजस्थान सीमा पर अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती की है।
इमरान खान ने शुक्रवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा तनाव पर कहा था कि पाकिस्तान युद्ध नहीं चाहता है, लेकिन दुश्मन को पूरी तरह से जवाब देने के लिए तैयार हैं। पाकिस्तान अपने दुश्मन देश के साथ फिर से उसी तरह की (1965 के युद्ध की) स्थिति का सामना कर रहा है। दुश्मन देश नियंत्रण रेखा पर आक्रामकता दिखा रहा है और कश्मीर की स्थिति बदल रही है। उनसे पहले पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल कमर बाजवा ने कहा कि वह किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं।
आईबी के इनपुट ने बताया है कि पाकस्तान ने चुपके से जैश‑ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर को जेल से रिहा कर दिया है। जिसके बाद अजहर खुलेआम अपने आंतंकी संगठन के साथ मिलकर भारत पर आतंकी हमले की योजना बना रहा है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले हमले के बाद ऐसी अघोषित रिपोर्टें थीं कि पाकिस्तानी एजेंसियों ने अजहर को हिरासत में लिया था। जानकारी के अनुसार जैश कश्मीर मुद्दे के बहाने भारत पर हमला करने की फिराक मैं है। ‑वेब