राज्य

पठानकोट में हाई एलर्ट, हिटलिस्ट में कई बड़े नेताओं व धार्मिक हस्तियों के नाम

पठानकोट। आंतकी हमले को देखते हुए पठानकोट में सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है। पठानकोट में आतंकी हमले का इनपुट मिलने के बाद हाई अलर्ट जारी किया गया है। पूरे क्षेत्र में नाकंबदी कर दी गई और अस्पतालों में बेड खाली कराकर उन्हें रिजर्व किया गया है। बसें भी खाली कराकर तैयार रखी गई हैं। पुलिस व सुरक्षा बलों के जवान सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा बलों के साथ प्रशासन और पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है। आतंकियों ने एक हिटलिस्ट बनाई है और इसमें कई बड़े नेताओं व धार्मिक हस्तियों के नाम हैं।
आतंकी गतिविधियों के तहत संवेदनशील पठानकोट में सर्च अभियान में एक हज़ार से अधिक जवान सहित अधिकारी जुटेंगेद्य शाम को पुलिस फोर्स सहित एसएसजी, स्वेट आदि के जवान और अधिकारी पठानकोट में पहुंचेंगे तीन दिनों तक पुलिस का सर्च अभियान पठानकोट शहर एवं जिले के विभिन्न इलाकों में चलेगा। जवानों और अधिकारियों की टीमें सर्च अभियान में भाग लेंगी।
फोर्स को उनके स्थानों तक पहुंचाने के लिए स्कूल बसों का प्रबंध किया हुआ है। जिला प्रशासन ने सरकारी विभागों को भी अलर्ट किया हुआ है। सिविल अस्पताल पठानकोट में 20 बेड रिजर्व के साथ ही दवाओं व ब्लड का प्रबंध कर दिया गया है। स्कूलों व निजी बसों को खाली तैयार रखा गया है। वैसे, पुलिस अधिकारी इस मामले में खुलकर बोलने को तैयार नहीं है पर सर्च अभियान में सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा के अलावा बॉर्डर एरिया में गतिविधियों को जांचा जाएगा।
बताया जाता है कि सुरक्षा एजेंसियों को पठानकोट में फिर बड़ा आतंकी हमले की साजिश का इनपुट मिला है। इसके बाद से पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन सहित सभी संवेदनशील जगहों की सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है। पूरे क्षेत्र में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है। ‑वेब