लखनऊ

रसोई में रखा सिलेंडर फटा, महिला झुलसी

लखनऊ के हसनगंज थानाक्षेत्र के मेहंदीगंज में बृहस्पतिवार सुबह खाना पकाते समय रसोई गैस सिलिंडर में रिसाव के चलते एक मकान में आग लग गई। देखते-देखते लपटों ने पूरे घर को चपेट में ले लिया। स्थानीय निवासियों ने आग में फंसे दो परिवार को सकुशल बचा लिया। इसके बाद तेज धमाके के साथ सिलिंडर फट गया और दीवार गिर गई। हादसे में गृहस्थी का सामान राख हो गया और आग बुझाने के दौरान एक महिला झुलस गई। मुख्य अग्निशमन अधिकारी विजय कुमार सिंह के मुताबिक, दमकल की दो गाड़ियों ने दो घंटे में आग पर काबू पा लिया।
प्रभारी निरीक्षक धीरेंद्र प्रताप कुशवाहा के मुताबिक, मेहंदीगंज में रिंकी परिवार के साथ रहती हैं। पहली मंजिल पर रिक्शा चालक विष्णु पत्नी कलावती, बेटे नीरज, बेटी चांदनी और सिमरन संग किराए पर रहता है। उसके सामने वाले कमरे में शैलेंद्र पत्नी नीलम व पांच बच्चों संग रहता है। जबकि दूसरी मंजिल पर बने टीनशेड में राजकुमार, पत्नी किरन और पांच बच्चों संग रहता हैं।
विष्णु के मुताबिक, सुबह कलावती गैस चूल्हे पर खाना बना रही थी। इस बीच रिसाव से सिलिंडर में आग लग गई। कलावती के शोर मचाने पर बेटा नीरज आ गया और आग बुझाने की कोशिश करने लगा। इसमें कलावती झुलस गईं। लपटें बढ़ती देखकर मां-बेटे शोर मचाते हुए नीचे भागे। इस बीच मोहल्ले वाले जुट गए और आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। ‑वेब

Advertisement

Advertisement

Advertisement