लखनऊ

बारिश से मौसम ने ली करवट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भी शुक्रवार सुबह से ही बारिश शुरू हो गई है। मौसम विभाग ने गुरुवार शाम को ही बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था। पश्चिमी विक्षोभ का असर उप्र के अधिकांश जिलों में दिखाई दे रहा है। इसकी वजह से कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हो रही है। इसकी वजह से जनजीवन पूरी तरह से अस्त‑व्यस्त हो गया है।
मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार पूरे देश के मौसम में बदलाव हो रहा है। उत्तर पश्चिमी और पछुआ हवाओं के कारण प्रदेश समेत शहर में शीतलहर चल रही है। मौसम विभाग ने 4 जनवरी तक शहर में बारिश‑बादल के आसार जताए हैं। इस बीच गुरुवार को मौसम साफ रहने के आसार है। कुछ एक इलाकों में मामूली बूंदाबादी हो सकती है।
तेज हवाओं के साथ शुरू हुई बारिश ने कानपुर में पूरे शहर के लिए आफत बन गई । जिले के चैबेपुर , घाटमपुर , पतारा , बिल्हौर समेत दर्जनों ग्रामीण इलाकों ओलावृष्टि हुई है। बारिश और ओलावृष्टि से सबसे अधिक उन लोगों को सामना करना पड़ा जो शाम के वक्त कार्यालयों से वापस घर को लौट रहे थे। बारिश शुरू होते ही जिसे जहां भी सिर छिपाने की जगह मिली वो वहीं रुक कर बारिश के बंद होने का इंतजार करने लगा ‑वेब

Advertisement

Advertisement

Advertisement