लखनऊ

बुजुर्ग महिला की गला दबाकर हत्या

लखनऊ। राजधानी के अमीनाबाद स्थित एक धर्म शाला में बुजुर्ग महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गई। देहरादून निवासी मृतका हत्यारोपित के साथ ठहरी थी। हत्यारोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है।
मामला अमीनाबाद स्थित बुद्धू धर्मशाला का है। यहां मूलरूप से अयोध्या के आदर्श नगर निवासी सीमा कौशल (65) कमरा नंबर 205 में ठहरी थी। एएसपी पश्चिम के मुताबिक, 23 दिसंबर को मूलरूप से एमडीडीए कॉलोनी देहरादून निवासी रविंद्र के साथ सीमा आई थीं। रविंद्र ने रजिस्टर में इंट्री कराते समय सीमा को अपनी पत्नी बताया था। 31 दिसंबर की रात में रविंद्र कमरे में ताला बंद कर चला गया था। सोमवार को कमरे से बदबू आने पर धर्मशाला के कर्मचारियों ने ताला तोड़कर दरवाजा खोला तो भीतर सीमा का शव पड़ा मिला। छानबीन के दौरान पुलिस ने शक के आधार पर रजिस्टर में दर्ज रविंद्र के मोबाइल नंबर की पड़ताल की और सर्विलांस के जरिए उसे दबोच लिया। पूछताछ में सामने आया कि 31 दिसंबर की रात में रविंद्र का सीमा से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। रवींद्र ने सीमा की गला दबाकर हत्या कर दी थी।
आरोपित ने सीमा की गुमशुदगी दर्ज कराने के लिए ई‑एफआइआर की कोशिश भी की थी, लेकिन सफल नहीं हो पाया था। सीमा को मौत के घाट उतारने के बाद आरोपित राजधानी से भागकर नहीं गया। रविंद्र धर्मशाला और चारबाग स्टेशन के आसपास टहल रहा था। चार जनवरी को आरोपित धर्मशाला के एक कर्मचारी से भी मिला था। ‑वेब