Home » शरजील इमाम की मुश्किलें बढ़ीं, बढ़ाई गई रिमांड
देश

शरजील इमाम की मुश्किलें बढ़ीं, बढ़ाई गई रिमांड

नई दिल्ली। शरजील इमाम जो कि जेएनयू स्टूडेंट है की रिमांड तीन दिन के लिए बढ़ा दी गई है। पिछले पांच दिन के दौरान हुई पूछताछ में वह लगातार क्राइम ब्रांच के जांच अधिकारियों को बरगला रहा है। तफ्तीश में सामने आया है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से जुड़े लोग शरजील के टच में थे। लेकिन उसका दावा है कि उसे पता ही नहीं कि इन लोगों के रिश्ते पीएफआई से हैं।
क्राइम ब्रांच ने तीन दिन की रिमांड दौरान उसके करीबी 10–12 लोगों को नोटिस देकर जांच में शामिल होने को कहा जाएगा। इन सभी से बुधवार को पूछताछ हो सकती है। केंद्रीय जांच एजेंसियों की तफ्तीश में भीड़ को भड़काने और हिंसा फैलाने के लिए पीएफआई के देश भर में खुले 73 बैंक खाते में 120 करोड़ रुपये की रकम जमा होने की बात सामने आई है। इसलिए सीएए और एनआरसी के विरोध‑प्रदर्शनों के दौरान हिंसा फैलाने में पीएफआई का भी हाथ बताया जा रहा है।
इसका ऑफिस शाहीन बाग में है। यूपी पुलिस ने कई जिलों में धरपकड़ अभियान चलाकर कई आरोपियों की गिरफ्तार कर लिया है। इसलिए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच अपनी जांच में पीएफआई के एंगल की बारीकी से जांच कर रही है। पुलिस को शरजील के बैंक खातों में फिलहाल कोई भी संदिग्ध ट्रांजैक्शन नहीं मिली है। क्राइम ब्रांच ने दावा किया है कि शरजील के जब्त लैपटॉप, डेस्कटॉप, मोबाइल, किताबों और पैंफ्लेट से चैंका देने वाले सबूत मिले हैं। ‑वेब

Advertisement

Advertisement

Advertisement