विदेश

कोरोना वायरस एक्सपर्ट रिचर्ड हैटचीटः अगर कोरोना वायरस से नहीं लड़ा गया तो दुनिया की आधी आबादी इसकी चपेट में होगी

ब्रिटेन। कोरोना वायरस से निपटने की मुहिम एक जंग की तरह हो चुकी है। अगर इससे नहीं लड़ा गया तो दुनिया के 50 प्रतिशत मतलब आधी आबादी इसकी चपेट में होगी। यह डर ब्रिटेन के एक कोरोना वायरस एक्सपर्ट रिचर्ड हैटचीट ने जताया है। रिचर्ड बोले कि उन्होंने इससे पहले इतनी डरावनी बीमारी नहीं देखी।
रिचर्ड ने कहा कि वैश्विक महामारी से लड़ना वायरस से जंग की तरह है। महामारी से निपटने के प्रयास करने वाली एक संस्था के सीईओ रिचर्ड इसे बहुत बड़ा खतरा मानते हैं। रिचर्ड ब्रिटेन में उस दल के सदस्य हैं जो कोरोना का तोड़ ढूंढ रहे हैं।
अबतक माना जा रहा है कि यह वायरस चीन के वुहान से निकला है। चीन का जिक्र करते हुए रिचर्ड ने कहा कि ऐसा लगता है कि चीन ने इस वायरस के खिलाफ जंग शुरू की थी और अब पूरी दुनिया उससे लड़ने के लिए चीन के साथ है। बता दें कि वायरस ब्रिटेन तक पहुंच चुका है। वहां इसके 164 मामले सामने आ चुके हैं। वहां अबतक दो मरीजों की इससे मौत भी हुई है।
बच्चों पर कोरोना का असर अब तक देखने को नहीं मिला है। इसपर रिचर्ड ने कहा कि बच्चे पर इसका असर न्यूनतम है। फिलहाल यह साफ नहीं है कि ऐसा क्यों है। या तो उनकी बॉडी इंफेक्शन से अच्छे से निपट रही है या फिर उनपर इसका असर ही नहीं हो रहा है। — वेब