Home » चीन से लखनऊ लौटे तीन कोरोना वायरस संक्रमित यात्री गायब
लखनऊ

चीन से लखनऊ लौटे तीन कोरोना वायरस संक्रमित यात्री गायब

लखनऊ एयरपोर्ट पर चीन से यात्रा कर लौटे तीन यात्रियों की तलाश की जा रही है लेकिन उनका कोई सुराग नहीं मिल रहा है। इससे उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इन तीनों की लखनऊ के चैधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर जांच की गई थी और उनमें कोविड‑19 के लक्षण पाए गए थे। इसके बाद उन्हें महाराजगंज और देवरिया जिले में उनके घरों को भेज दिया गया था, और 14 दिनों तक वहां रहने को कहा गया था।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को प्रोटोकॉल के अनुसार तीनों यात्रियों को ट्रैक करने के लिए कहा गया था। जब महाराजगंज और देवरिया से हेल्थ टीम पासपोर्ट पर दिए गए अड्रेस पर पहुंची तो उनमें से कोई भी वहां नहीं मिला। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) के कार्यालय से जुड़े सूत्रों ने कहा कि लापता लोगों में दो महिलाएं शामिल हैं। इनमें से एक महिला 27 साल की है, जो कि भनौली पनियरा क्षेत्र की रहने वाली है, वहीं दूसरी महिला 23 साल की है, जो महराजगंज इलाके की रहने वाली है।
पड़ोसियों के मुताबिक, इनमें से एक महिला लखनऊ के इंदिरानगर इलाके में स्थित एक प्राइवेट गर्ल्स हॉस्टल में रहती है, वहीं दूसरी फैजाबाद रोड पर स्थित एक निजी अस्पताल के पास रहती है। इसके अलावा तीसरे व्यक्ति की उम्र 22 साल है, और वह देवरिया का मूल निवासी है। ‑वेब