लखनऊ

शहर के आठ हॉटस्पॉट इलाके घटे

लखनऊ। कोरोनावायरस पर कंट्रोल में लगातार उतार‑चढ़ाव दिख रहा है। रविवार को शहर के आठ हॉटस्पॉट घट गए, लेकिन तीन नए इलाके इसकी चपेट में आ गए। जिला प्रशासन ने रविवार को तीन नए हॉटस्पॉट चिंहित किए। इससे पहले अब तक कुल 18 हॉटस्पॉट थे, जो अब 13 हो गए हैं। नए हॉटस्पॉट में कैसरबाग सब्जी मंडी, खंदारी लेन और नई बस्ती इरादत नगर जलीलिया मदरसा का इलाका शामिल है। इन इलाकों को सील कर दिया गया है।
कैसरबाग सब्जी सब्जी मंडी पूर्व में हॉटस्पॉट घोषित किए जा चुके नया गांव पश्चिम से सटा है। पुलिस ने इलाके में फोर्स बढ़ा दी है। लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने के लिए लगातार जागरूक किया जा रहा है। जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग की टीम ने शुक्रवार रात में बैठक के बाद यह निर्णय लिया। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पुलिस ने हर तरफ बैरिकेडिंग कर दी है।
एडीसीपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी के मुताबिक इलाके में लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वालों के बारे में पता लगाया जा रहा है ताकि उनके सैंपल भी जांच के लिए भेजे जा सकें। उधर, गोमतीगनर विस्तार के खरगापुर में भी पुलिस जिस मकान में संक्रमित मरीज रहता था, उसके आसपास बैरिकेडिंग कर दी है। संपर्क में आए लोगों के सैंपल भेजे गए हैं, जिनकी जांच रिपोर्ट अभी नहीं है। रिपोर्ट आने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। वहीं आलमबाग के पवनपुरी में रहने वाले व्यक्ति में कोरोना का संक्रमण पाए जाने के बाद वहां भी बैरिकेडिंग कर दी गई है। पुलिस इलाके में गस्त कर रही है। मरीज के परिवारजन के सैंपल लिए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट का इंतजार पुलिस कर रही है। ‑वेब