विदेश

अमेरिका में कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 75 हजारी के पार

अमेरिका। कोरोना वायरस महामारी की वजह से अमेरिका में हुईं मौतों का आंकड़ा 75 हजार को पार कर गया है. बीते चैबीस घंटे में अमेरिका में करीब ढाई हजार लोगों ने अपनी जान गंवा दी. यहां कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और रोजाना नए केस, मौतों की संख्या बढ़ती जा रही है.
जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, गुरुवार को अमेरिका में 2448 लोगों की मौत हुई, जिसके साथ मौत का कुल आंकड़ा 75, 543 पहुंच गया है. अमेरिका में अब कोरोना वायरस के कुल केस की संख्या 12 लाख 50 हजार से अधिक हो गई है.
गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 40 लाख होने को है, इसमें सबसे अधिक प्रभावित अमेरिका ही हुआ है. फिर चाहे वो कुल केस की संख्या हो या फिर इस महामारी से होने वाली मौत का आंकड़ा. हालांकि, बीते कुछ दिनों में अमेरिका ने दोबारा लॉकडाउन खोलने की ओर कदम बढ़ाए हैं.
अमेरिका के बाद अगर केस की बात करें तो स्पेन, इटली और यूनाइटेड किंगडम ऐसे देश हैं, जहां पर दो लाख से अधिक कोरोना वायरस के केस सामने आए हैं. वहीं रूस में भी पिछले दस दिनों में कोरोना वायरस के केस में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है.
वहीं अगर मौत के आंकड़े की बात करें तो अमेरिका में जहां आंकड़ा 75 हजार के पार हुआ है, तो वहीं यूनाइटेड किंगडम में ये आंकड़ा 30 हजार के पार पहुंच गया है. इटली में 29 हजार और स्पेन में मौत का आंकड़ा 26 हजार के करीब है, दुनिया में अबतक 2 लाख 70 हजार के करीब लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. — वेब