लखनऊ

लखनऊ मंे कोरोना बिमारी ले रही विकराल रूप

Test

लखनऊ। कोरोना महामारी विकराल रूप लेती जा रही है. सोमवार को यहां कोरोना बम फूट गया. जिले में एक साथ 36 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये हैं. इनमें से 25 मामले मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से जुड़े हैं. इतनी संख्या में मामले आने से हड़कंप की स्थिति है. फिलहाल सीएमओ ऑपिस ट्रेसिंग में जुटा है. वहीं किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज माइक्रोबायोलॉजी विभाग में रविवार को 2372 सैंपल की जांच की गई. इनमें से 106 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.
दूसरी तरफ आगरा में कोरोना के आंकड़े डरा रहे हैं. रविवार को आगरा में 18 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद मरीजों की संख्या 1053 तक पहुंच चुकी है. जिले में कोरोना संक्रमण से उबर चुके लोगों की संख्या 869 है. इसके अलावा जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा भी बीते एक सप्ताह से बढ़ रहा है. आगरा में अबतक 61 की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है.
आगरा में फिलहाल एक्टिव केस 123 हैं. जिले में अब तक 16,812 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. आगरा में ठीक होने वाले लोगों की संख्या 83.71 फीसदी हो गई है. जनपद में कुल 62 कंटेन्मेंट और बफर जोन में आगरा प्राशासन अलर्ट पर है. शहरी क्षेत्र में 38 और देहात क्षेत्र में 24 जोन प्रभावी हैं. ‑वेब

Advertisement

Advertisement

Advertisement