Home » जालसाज युवती ने गुजरात के पुजारी को लखनऊ बुलाकर ठगा
लखनऊ

जालसाज युवती ने गुजरात के पुजारी को लखनऊ बुलाकर ठगा

Cheating

लखनऊ। जालसाज युवती ने एक साथी के साथ मिलकर गुजरात के नवा रामजी मंदिर के पुजारी को ठग लिया। पीड़ित ने लखनऊ के आलमबाग थाने में केस दर्ज कराया है। पुलिस के मुताबिक, फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। शादी का झांसा देकर ठगी की गई। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।
प्रभारी निरीक्षक आलमबाग प्रदीप सिंह के मुताबिक मध्य प्रदेश देवास वायोग्य चेतना पीठ इमली चैराहा निवासी हरिओम दुबे गुजरात के नवा रामजी मंदिर रेलवे स्टेशन रोड पर पुजारी हैं। अगस्त 2019 में उनकी दोस्ती फेसबुक पर पूजा भारद्वाज नाम की युवती से हुई।
युवती को उन्होंने सोने की अंगूठी व मोबाइल वगैरह तोहफे भी भेजे। पीड़ित के मुताबिक, कुछ दिन बाद पूजा ने उनके सामने शादी का प्रस्ताव रखा। हरिओम ने इस दौरान चार बार में 19,500 रुपये पूजा के खाते में जमा कराए। जनवरी 2020 में दो बार में 10 हजार रुपये खाते में डाले।
पीड़ित के मुताबिक, पूजा ने उसे शादी करने के लिए 10 जून को लखनऊ बुलाया। वे 50 हजार रुपये, जेवरात व कपड़े लेकर आलमबाग बस अड्डे पर रात तीन बजे पहुंचे। फोन पर पूजा ने कहा कि मैं आ रही हूं। तब तक तुम मेरे भाई से मिल लो। भाई आया और कहा, कि दीदी गाड़ी में बैठी है। अपना सामान दे दो ताकि मैं गाड़ी में रख दूं। इसके बाद वे सामान लेकर चंपत हो गए। ‑वेब