विदेश

ट्रंप पर यौन शोषण का आरोप

पूर्व मॉडल एमी डोरिस ने ब्रिटेन के द गार्जियन अखबार को इंटरव्यू में बताया कि ट्रंप ने उनके साथ न्यूयॉर्क में यूएस ओपन के दौरान अपने वीआईपी बॉक्स में यौन शोषण किया था। एमी ने बताया कि उस समय किस तरह से ट्रंप ने उनका यौन शोषण किया था। एमी का कहना है कि जब वो वीआईपी बॉक्स में गई तो वहां मौजूद ट्रंप ने उन्हें पकड़ लिया और अपनी पकड़ मजबूत कर ली, वो अपने को छुड़ाने की कोशिश करती रहीं, उन्हें पीछे धकेलती रही मगर कामयाब नहीं हो पाई।
उन्होंने आगे कहा कि मैं ट्रंप की पकड़ में आ चुकी थी, मैं उससे बाहर नहीं निकल पाई। इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप पर एक दर्जन से अधिक यौन दुराचार के आरोप लग चुके हैं। जिनमें प्रमुख रूप से अमेरिकी स्तंभकार ई जीन कैरोल ने 1990 में एक डिपार्टमेंटल स्टोर के ड्रेसिंग रूम में गलत तरीके से छुआ था और अन्य कोशिश की थी।
जब उनसे पूछा गया कि इस घटना के बाद भी वे ट्रंप के आसपास क्यों मौजूद रहीं, तो उन्होंने कहा कि यह तभी होता है जब कुछ दर्दनाक आपके साथ होता है, आप जम जाते हैं। ट्रंप के वकीलों ने कहा कि डोरिस ने अखबार को जो घटनाक्रम बताया उस पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। साथ ही वकील का कहना है कि अगर ऐसा कुछ हुआ है तो इस घटना के गवाह होने चाहिए थे।
वकीलों का कहना है कि डोरिस का आरोप राजनीति से प्रेरित हो सकता है क्योंकि 3 नवंबर को चुनाव में ट्रंप का मुकाबला जो बाइडेन से है। डोरिस अब 48 साल की हो गई हैं, उनका कहना है कि उन्होंने अब सामने आने का फैसला इसलिए लिया क्योंकि वे अपनी जुड़वां बेटियों के लिए रोल मॉडल बनना चाहती है। — वेब