राज्य

आखिरकार रिया चक्रवर्ती को 1 महीने बाद मिली जमानत

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स के ऐंगल से जांच कर रही एनसीबी ने रिया को 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था। हालांकि अपने फैसले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती को जमानत नहीं दी है। रिया के साथ ही सुशांत के स्टाफ रहे सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत को भी जमानत दे दी गई है।
रिया की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट ने शौविक चक्रवर्ती और कथित ड्रग पेडलर अब्दुल बासित परिहार को बेल नहीं दी है। माना जा रहा है कि शौविक चक्रवर्ती की ड्रग्स खरीदने को लेकर सामने आई चैट्स पर अभी जांच चल रही है इसलिए उन्हें बेल नहीं मिली है। रिया चक्रवर्ती के पास से एनसीबी ने किसी प्रकार की कोई ड्रग्स बरामद नहीं की है और इस आधार पर भी उनकी जमानत का दावा मजबूत था।
रिया चक्रवर्ती को 1 लाख के निजी बॉन्ड पर जमानत दी गई है। रिया के वकील सतीश मानेशिंदे ने कोर्ट से कहा है कि बेल बॉन्ड को पूरा करने के लिए 1 महीने का वक्त दिया जाए। ऐसे में माना जा रहा है कि रिया अभी तुरंत जेल से शायद ही बाहर आ सकें। एनसीबी ने कोर्ट से इस बेल के आदेश पर स्टे भी मांगा था जिसे बॉम्बे हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है। रिया चक्रवर्ती को एनडीपीएस एक्ट की धारा 27। के कारण जमानत नहीं मिल रही थी। लोअर कोर्ट ने दो बार उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया था।
ड्रग चैट केस में एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती के अलावा उनके भाई शौविक चक्रवर्ती, सुशांत के स्टाफ सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत सहित कई कथित ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार किया था। इसके अलावा इस केस में एनसीबी ने बॉलिवुड ऐक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर और रकुलप्रीत से भी पूछताछ की थी। ‑वेब