विदेश

सरकार विरोधी रैली करने पर नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज गिरफ्तार

Mariyam Navaz

पाकिस्तान में विपक्ष पर सरकार सख्त हो गई है। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। मरियम ने रविवार को सरकार विरोधी रैली में भाषण दिया था। इसके कुछ ही घंटों बाद यह कार्रवाई हुई। मरियम ने सोमवार को ट्वीट किया- हम कराची में होटल के जिस कमरे में ठहरे थे पुलिस ने उसका दरवाजा तोड़ दिया। कैप्टन सफदर अवान को गिरफ्तार कर लिया गया है।
मरियम नवाज सरकार में सेना के दखल के खिलाफ खुलकर बोल रही हैं। वे रविवार को कराची में 11 पार्टियों के गठबंधन पब्लिक डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) की रैली में शामिल हुईं थी। भाषण में उन्होंने सरकार की आलोचना की थी। बीते दिनों सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने वाले कई नेताओं पर कानूनी कार्रवाई हुई है।
मरियम के पति रिटायर्ड कैप्टन सफदर अवान ने मजार से लौटने के बाद ‘वोट को इज्जत दो’ के नारे लगाए थे। उन्होंने लोगों से अपने साथ आने की अपील की थी। इस पर कुछ सरकारी अफसरों ने नाराजगी जाहिर की थी। साइंस एंड टेक्नोलॉजी मिनिस्टर फवाद चैधरी ने भी मरियम और सफदर की आलोचना की थी। उन्होंने दोनों से इसके लिए माफी मांगने की मांग की थी। ‑वेब