Home » परमाणु वैज्ञानिक मोहसिन की हत्या रिमोट नियंत्रित हथियार से
विदेश

परमाणु वैज्ञानिक मोहसिन की हत्या रिमोट नियंत्रित हथियार से

परमाणु वैज्ञानिक मोहसिन की हत्या के लिए ईरान ने इजरायल को दोषी ठहराया है। ईरान ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके वैज्ञानिक की हत्या एक रिमोट नियंत्रित हथियार से की गई है।
बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षा प्रमुख अली शमखानी ने कहा है कि हमलावरों ने इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का इस्तेमाल किया और वे घटनास्थल पर मौजूद नहीं थे। ईरान की सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रमुख शमखानी ने कहा, “उनकी सुरक्षा को लेकर सभी आवश्यक उपाय किए गए थे लेकिन दुश्मनों ने बिल्कुल नए तरीके का इस्तेमाल किया। इस हत्या को पेशेवर और विशेष तरीके से अंजाम दिया गया है। दुर्भाग्य से हमारे दुश्मन इसमें सफल रहे। यह बहुत ही जटिल मिशन था क्योंकि इसमें इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का इस्तेमाल किया गया है। घटनास्थल पर कोई भी मौजूद नहीं था।”
ईरानी खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों को फखरीजादेह की हत्या की साजिश का अंदेशा पहले से ही था और इस तरह के हमले की आशंका भी पहले से ही थी। हालांकि इस संबंध में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है। शुरुआत में ईरानी रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि फखरीजादेह की कार को कुछ बंदूकधारियों ने निशाना बनाया था और उसी दौरान उन्हें गोली मारी गई थी। — वेब