Home » 43 आइपीएस अधिकारियों का तबादला
लखनऊ

43 आइपीएस अधिकारियों का तबादला

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में कानून‑व्यवस्था को लगातार मजबूत करने के प्रयास में लगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मंगलवार को 43 आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। इनमें 24 एएसपी भी हैं। विधान परिषद चुनाव के मतदान समाप्त होते ही 43 आइपीएस अफसरों के तबादले में 16 एसएसपी तथा एपसी भी बदले गए हैं।
उत्तर प्रदेश के पुलिस महकमे में मंगलवार को बड़ा फेरबदल किया गया। शासन ने 16 जिलों के एसपी समेत 43 आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया है। इनमें 2015 बैच के दस आइपीएस अधिकारियों को जिलों की कमान सौंपी गई है। इसके अलावा 2016 व 2017 बैच के आइपीएस अधिकारियों को भी जिलों में अहम पदों पर जिम्मेदारी सौंपी गई है।
2015 बैच के 14 आइपीएस अधिकारियों ने सीओ व एएसपी के पदों पर अपना मूलभूत प्रशिक्षण पूरा किया है। इस बैच के सभी आइपीएस अधिकारियों ने मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट भी की थी। मुख्यमंत्री ने युवा अफसरों को फील्ड में प्रमुख पदों पर तैनाती को प्राथमिकता दी है। कानपुर के बहुचर्चित संजीत हत्याकांड में लापरवाही की दोषी तत्कालीन एएसपी अपर्णा गुप्ता को बीते दिनों निलंबित किया गया था। अब बहाली के बाद उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है। ‑वेब