लखनऊ

चारबाग स्टेशन पर पटरी से उतरे शहीद एक्सप्रेस के दो कोच

लखनऊ। सोमवार सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब शहीद एक्सप्रेस के दो कोच पटरी से उतर गए। आनन‑फानन पूरा रेलवे प्रशासन मौके पर पहुंचा और हालात को काबू किया। हालांकि यात्रियों को किसी तरह की चोट आने की सूचना नहीं है। बोगियों को पटरी पर लाने का काम शुरू कर दिया गया है।
घटना सोमवार सुबह 7ः45 बजे की है। अमृतसर से जयनगर जाने वाली ट्रेन संख्या 14674 शहीद एक्सप्रेस चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां कुछ यात्री उतरे और जयनगर जाने के लिए कुछ यात्री ट्रेन में चढ़े। स्टेशन से निकलकर कुछ दूर चलते ही खम्मन पीर की मजार के पास ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतर गईं, जिससे हड़कंप मच गया।
ट्रेन के झटके से रुक जाने की वजह से सो रहे यात्रियों की नींद टूट गई और वह घबरा गए। आनन‑फानन कंट्रोल रूम के जरिए रेलवे प्रशासन को सूचना मिली कि दो बोगियां डी1 और थर्ड एसी बोगी बी5 पटरी से उतर गई हैं, जिसके बाद रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे।
इन बोगियों में 100 से अधिक यात्री थे। हालांकि यात्रियों को कोई चोट नहीं आई है। ट्रेन की स्पीड कम थी इस वजह से बड़ा हादसा होने से बच गया। वहीं दूसरी तरफ ट्रेन के डिरेलमेंट को लेकर आला अधिकारियों की टीम भी मौके पर पहुंची और बोगियों को पटरी पर लाने का काम किया जा रहा है। ‑वेब

Advertisement

Advertisement

Advertisement