विदेश

अब सिक्किम में हुई भारत चीन की झड़प

Border Tension

पिछले साल गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के दौरान मारे गए अपने सैनिकों की संख्या छिपाने वाले चीन ने अब सिक्किम में हुई झड़प को भी ढंकने की कोशिश की है। भारतीय सेना की ओर से मामूली झड़प की पुष्टि के बावजूद चीन ने इस तरह की घटना से इनकार किया है। चीन सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने सूत्रों के हवाले से यह दावा किया है।
ग्लोबल टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सोमवार को भारतीय मीडिया ने चीनी और भारतीय सैनिकों में तीन दिन पहले झड़प की बात कही है, जिसमें दोनों तरफ के सैनिक घायल हुए हैं, ग्लोबल टाइम्स को एक सूत्र ने बताया है कि ये रिपोर्ट्स फेक हैं। पीपल्स लिब्रेशन आर्मी के फ्रंट लाइन पट्रोल लॉग्स में ऐसा कुछ दर्ज नहीं है।
इससे पहले सूत्रों ने कहा कि पिछले सप्ताह नॉर्थ सिक्किम के ना कूला में चीनी सेना ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश की थी, मगर भारतीय सेना ने उनकी कोशिशों को नाकाम कर दिया। हालांकि, इस दौरान दोनों में झड़प हुई। बताया जा रहा है कि इस झड़प में चीन के कुछ सैनिक घायल हो गए। हालांकि, भारतीय जवानों नॉर्थ सिक्किम में प्रतिकूल मौसम में भी चीनी सेना को पीछे धकेलने में कामयाब रहे। झड़प स्थल पर तनाव बना हुआ है, मगर अभी स्थिति स्थिर है। ‑वेब

Advertisement

Advertisement

Advertisement