Home » चीनी वैक्सीन लगावाने के बाद इमरान खान पाॅजिटिव
विदेश

चीनी वैक्सीन लगावाने के बाद इमरान खान पाॅजिटिव

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कोरोना रिपोर्ट शनिवार को पॉजिटिव आई है। वे घर पर ही सेल्फ आइसोलेशन में हैं। पीएम के स्पेशल असिस्टेंट ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी। इमरान ने 18 मार्च को ही चीन की कोरोना वैक्सीन सिनोफार्म की पहली डोज लगवाई थी। पाकिस्तान में फिलहाल यही एक वैक्सीन उपलब्ध है, जिसके 5 लाख डोज चीन ने उसे डोनेट किए हैं।
वहीं, ब्राजील में हालात बुरे होते जा रहे हैं। यहां पिछले 5 दिनों में 3.93 लाख नए मामले सामने आ चुके हैं। 17 मार्च को यहां सबसे ज्यादा 90,830 मामले सामने आए थे। शुक्रवार को यहां 89,409 मामले मिले और 2730 लोगों की मौत भी हुई। सबसे ज्यादा संक्रमित देशों के मामले में अमेरिका के बाद ब्राजील दूसरे नंबर पर है।
दुनियाभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच फ्रांस ने एक्ट्राजेनेका की कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल को सीमित कर दिया है। यहां अब 55 साल या इससे ज्यादा उम्र के लोगों को ही यह वैक्सीन लगाई जाएगी। ब्लड क्लॉटिंग की रिपोर्ट के बाद फ्रांस समेत कई यूरोपीय देशों ने इस वैक्सीन पर रोक लगा दी थी। फ्रांस ने यह फैसला ऐसे वक्त किया, जब यूरोपियन मेडिसिन एजेंसी ने गुरुवार को ही एस्ट्राजेनेका को सुरक्षित और प्रभावी बताया था। ‑वेब