Home » 24 घंटे में कोरोना मरीजों की संख्या 1100 के पार, डीपीएस के 5 शिक्षक भी शामिल
लखनऊ

24 घंटे में कोरोना मरीजों की संख्या 1100 के पार, डीपीएस के 5 शिक्षक भी शामिल

लखनऊ। राजधानी में लगातार दूसरे दिन 24 घंटे में संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या 1100 के पार पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सोमवार को 1133 मरीज पॉजिटिव पाए गए। जबकि, वायरस ने पांच मरीजों की जान ले ली। एक दिन पहले रविवार को 1129 मरीज पाए गए थे, जबकि छह मरीजों की मौत हुई थी। एक अप्रैल से अब तक पांच दिन में कोरोना से 30 मौतें हो चुकी हैं, जबकि 5178 लोग संक्रमित हो चुके हैं। सोमवार को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कुल 268 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। इसके बावजूद सक्रिय मरीजों की संख्या लखनऊ में तेजी से बढ़कर 7,143 पर पहुंच गई है। स्कूलों में कोविड प्रोटोकाल को लेकर खास इंतजाम न होने से बड़ी संख्या में शिक्षक, कर्मचारी व छात्र कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं। सोमवार को दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) एल्डिको के पांच शिक्षक कोरोना पॉजिटिव निकल आए। इस कारण स्कूल के बाकी शिक्षक और बच्चे काफी डरे हुए है।
मिश्रपुर में एक की मौत, दस मिले संक्रमित रू सोमवार को कुर्सी रोड के मिश्रपुर स्थित बरखुरदारपुर में 10 लोग संक्रमित पाए गए। इस इलाके में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई। वहीं, लविप्रा अभियंता ओपी राय का भी कोरोना से निधन हो गया। उन्हें कोविशील्ड की पहली डोज लग चुकी थी। अभियंता सत्यवीर समेत चार बाबू कोरोना संक्रमित भी पाए गए हैं।
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से एक ओर जहां अभिभावक और बच्चों में दहशत हैं, वहीं सोमवार से कई स्कूलों ने नया सत्र शुरू कर दिया गया है। बढ़ते संक्रमण से डरे अभिभावकों ने अब जिलाधिकारी से इंटर तक के स्कूल बंद करने की गुहार लगानी शुरू कर दी है। इतना ही नहीं एक निजी स्कूल की तरफ अभिभावकों को यह भी मैसेज भेजा गया कि अगर बच्चा स्कूल में लेट आता है या फिर गैर हाजिर होता है तो उससे सख्ती से पेश आया जाएगा। ‑वेब