Home » डीएम ने दिये साफ सफाई के निर्देश
लखनऊ

डीएम ने दिये साफ सफाई के निर्देश

डीएम ने सभी सीएचसी, पीएचसी व सब सेंटर को तत्काल शत प्रतिशत सक्रिय करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने एक बार फिर कहा कि हर सब सेंटर पर एक ऑक्सीजन वाले बेड, पीएचसी पर चार ऑक्सीजन वाले बेड व छह आइसोलेशन बेड और सीएचसी पर 30 ऑक्सीजन वाले बेड की उपलब्धता को सुनिश्चित कराया जाए। सभी जगह रंगाई‑पुताई करवाकर व्यवस्था दुरुस्त हो और वहां कमांड सेंटर के नंबर के पोस्टर व फ्लेक्सी लगाए जाएं। सभी जगह शत प्रतिशत दवाओं की उपलब्धता और डॉक्टर, फर्मासिस्ट व लैब टेक्नीशियन की उपस्थिति को भी सुनिश्चित कराने को कहा है।
जिलाधिकारी ने कहा कि बारिश का मौसम आ रहा है, इसलिए वेक्टर जनित रोगों जैसे डेंगू, मलेरिया आदि के प्रति भी सतर्क रहा जाए। फॉगिंग, साफ‑सफाई आदि कार्य कराएं जाएं। निर्देश दिए कि वेक्टर जनित रोगों के संबंध में जो भी कार्रवाई की जा रही है, उसकी मॉनिटरिंग भी इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर से की जाएगी।
सभी सीएचसी, पीएचसी व सब सेंटरों पर आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड बनाने का अभियान वृहद स्तर पर चलाया जाए। बाहर से आने वाले लोगों के द्वारा फिर से संक्रमण बढ़ने की आशंका है। इसलिए रेलवे स्टेशनों, एयरपोर्ट व बस स्टॉप पर सघन टारगेटेड टेस्टिंग अभियान चलाया जाए। सभी सीएचसी, पीएचसी व सब सेंटरों में स्टेटिक टेस्टिंग बूथ बनाए जाएं और उनकी लोकेशन आदि का पर्याप्त रूप से प्रचार प्रसार करना सुनिश्चित कराया जाए। ‑वेब

Advertisement

Advertisement

Advertisement