Home » प्रदेश का पहला अत्याधुनिक बस अड्डा अब लखनऊ मेें
लखनऊ

प्रदेश का पहला अत्याधुनिक बस अड्डा अब लखनऊ मेें

लखनऊ। परिवहन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह ने शुक्रवार को आलमबाग बस अड्डे का निरीक्षण किया और सारी खामियां दूर करने का निर्देश दिया। आलमबाग बस अड्डा प्रदेश का पहला ऐसा अत्याधुनिक बस अड्डा होगा, जहां पर यात्रियों के ठहरने के लिए कमरे भी बनाए गए हैं।
खाने-पीने के लिए कैंटीन समेत अन्य विशेष सुविधाएं यात्रियों को मिलेंगी। बस स्टेशन पर ही सिनेमाघर भी बनाया गया, जिससे यात्रियों को मनोरंजन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।
प्रबंध निदेशक पी. गुरु प्रसाद ने बताया कि फिलहाल चारबाग से 2,100 से ज्यादा बसें चल रही हैं। इससे जाम की समस्या पैदा होती है। आलमबाग बस स्टेशन पर चारबाग से 750 बसें यहां शिफ्ट होंगी, इससे चारबाग पर जाम की समस्या कम होगी।
परिवाहन विभाग के कमिश्नर पी गुरुप्रसाद ने बताया कि यात्रियों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए परिवहन निगम ने आलमबाग बस अड्डे को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया है. यात्रियों को यहां पर बैंक की सुविधा के साथ ही यूपी टूरिज्म की जानकारी देने वाला कार्यालय भी बनाया गया है. खास बात यह है कि यहां पर बाहर से आने वाले यात्रियों को ठहरने की सुविधा मिलेगी. बस अड्डे में ऊपर की तरफ होटल भी संचालित किया जाएगा. -वेब

Advertisement

Advertisement

Advertisement