Home » जबरन बंद कराने वालों पर सीएम ने दिए सख्त निर्देश
लखनऊ

जबरन बंद कराने वालों पर सीएम ने दिए सख्त निर्देश

लखनऊ। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्षी दलों द्वारा प्रस्तावित भारत बंद को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देश दिए हैं कि जबरन बाजार बंद करवाने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा न जाए। बंद के दौरान किसी को भी कानून हाथ में लेने की छूट न दी जाए। जिलों में तैनात अफसर छोटी से छोटी सूचना को भी गंभीरता से लें और किसी भी प्रकार का झगड़ा न हो इसका विशेष ध्यान रखा जाये।
सीएम रविवार को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मोहर्रम और गणेश चतुर्थी की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गणेश चतुर्थी और मोहर्रम एक साथ पड़ रहे हैं। इसलिए सभी पक्षों के साथ बातचीत पहले ही कर ली जाए। मोहर्रम और गणेश प्रतिमा की स्थापना और विसर्जन से जुड़े जुलूस एक साथ न पड़ें, इसका विशेष ध्यान रखा जाए।
मोहर्रम के लिहाज से लखनऊ और कानपुर के अलावा बरेली रेंज और देवीपाटन मंडल को अति संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है। इनके अलावा जौनपुर, आजमगढ़, फैजाबाद और अम्बेडकरनगर संवेदनशील की श्रेणी में रखे गए हैं। सीएम ने मिश्रित आबादी वाले इलाकों को संवेदनशील की श्रेणी में रखने के निर्देश दिए हैं। उधर, प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने सभी जिलों के पुलिस कप्तानों व डीएम को निर्देश दिए हैं कि भू-माफिया के खिलाफ अभियान में तेजी लाई जाए। -वेब

Advertisement

Advertisement

Advertisement