Home » मनोज तिवारी के खिलाफ एनआरएसी को लेकर केजरीवाल की बयानबाजी के पश्चात प्रदर्शन
देश

मनोज तिवारी के खिलाफ एनआरएसी को लेकर केजरीवाल की बयानबाजी के पश्चात प्रदर्शन

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी पर दिए बयान के खिलाफ में बीजेपी पूर्वांचल मोर्चा के सदस्यों ने जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए कुछ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर बीजेपी के पूर्वांचल मोर्चे से जुड़े लोग जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। केजरीवाल ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) से जुड़े बयान पर बवाल जारी है। दिल्ली बीजेपी के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को पानी की बौछार का भी इस्तेमाल करना पड़ा। कुछ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया गया। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
एक सवाल के जवाब में सीएम केजरीवाल ने कहा था कि अगर राष्ट्रीय राजधानी में एनआरसी लागू हुआ तो सबसे पहले बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को शहर छोड़ना होगा। इस बयान पर मनोज तिवारी ने खुद भी बेहद तीखी प्रतिक्रिया दी थी। इसी बयान से नाराज कार्यकर्ता केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं।
मनोज तिवारी असम के तर्ज पर दिल्ली में एनआरसी लागू करने की बात कई बार कर चुके हैं। इसके जवाब में केजरीवाल ने कहा था कि बीजेपी सांसद खुद दिल्ली के नहीं है। तिवारी मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहनेवाले हैं। केजरीवाल के इस बयान की आलोचना करते हुए आप छोड़ बीजेपी में शामिल कपिल मिश्रा ने कहा कि कुछ लोग एनआरसी में एन का मतलब नहीं समझते। उन्होंने कहा कि एन का मतलब नैशनल होता है। -वेब

Advertisement

Advertisement

Advertisement