Home » अभिनेता इरफान खान का निधन
मनोरंजन

अभिनेता इरफान खान का निधन

मुंबई। अभिनेता इरफान खान ने बुधवार को मुंबई के अस्पताल में अंतिम सांस ली. एक लंबे वक्त से बीमारी से जूझ रहे इरफान खान को बीते दिनों ही अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. इरफान के जाने से बाॅलीवुड को आघात पहुंचा है।.
अपनी अदाकारी से हर किसी के दिल पर राज करने वाले फिल्म अभिनेता इरफान खान का बुधवार को निधन हो गया. मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में इरफान खान ने 54 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. इरफान काफी लंबे वक्त से बीमार थे और बीते दिनों ही उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. साल 2018 में ही उन्होंने दुनिया को कैंसर के बारे में जानकारी दी थी, लेकिन दो साल बाद जिंदगी से जारी इस जंग को इरफान हार गए. दिग्गज कलाकार के जाने से बॉलीवुड में शोक का माहौल है.
अस्पताल के बयान के मुताबिक, इरफान खान पेट की समस्या से जूझ रहे थे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इरफान खान के निधन पर ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी.
इरफान खान को वर्सोवा के कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक किया गया, जहां पर सिर्फ 20 लोगों के आने की ही अनुमति दी गई. कोरोना वायरस की वजह से देश में लागू लॉकडाउन की वजह से अधिक संख्या में लोगों के एकत्रित होने की मनाही है.
पद्म श्री सम्मान से नवाजे जा चुके इरफान खान का जन्म 7 जनवरी, 1967 को हुआ था. राजस्थान के टोंक जिले में मुस्लिम परिवार में पैदा हुए इरफान खान ने अपने टैलेंट के दम पर दुनिया में नाम रोशन किया. करीब 30 साल के करियर में उन्होंने 50 से अधिक फिल्मों में काम किया, ब्रिटिश और अमेरिकी फिल्मों में भी योगदान दिया. इरफान ने 1995 में सुतपा से शादी की थी, जो कि नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में उनके साथ थीं. इरफान के दो बेटे हैं. -वेब