Home » लखनऊ में कोरोना वायरस ने मचाई तबाही,आलमबाग में 22 लोग
लखनऊ

लखनऊ में कोरोना वायरस ने मचाई तबाही,आलमबाग में 22 लोग

Test

लखनऊ। राजधानी के चार इलाकों में वायरस ने तबाही मचा रखी है। आलमबाग में 22 लोग संक्रमण की जद में आ गए। इससे सटे इलाके कृष्णानगर में 12 लोगों को वायरस ने गिरफ्त में ले लिया है। अब तक इन दोनों क्षेत्रों में 150 से ज्यादा लोग संक्रमित मिल चुके हैं। इसी तरह इंदिरानगर में 18 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है। गोमतीनगर में 19 और विस्तार में दो लोगों में वायरस मिले। चैक में 12 लोग बीमारी की गिरफ्त में आ गए हैं।
हजरतगंज में 15, आशियाना में 10, रायबरेली रोड के नौ, नाका के सात, तालकटोरा, हुसैनगंज में छह-छह लोग संक्रमित, हसनगंज, मडियांव, बाजार खाला, अलीगंज, जानकीपुरम, सरोजनीनगर में पांच-पांच लोग, विकासनगर व कैंट में चार-चार, चिनहट में दो, रायबरेली रोड स्थित एक विश्वविद्यालय के दो कर्मचारी संक्रमित मिले हैं।
पीजीआई में चार दिन के अंदर पांच रेजिडेंट डॉक्टर पॉजीटिव आए हैं। क्वारंटीन में आड़े आ रही समस्या को देखते हुए अब एक माह के लिए होटल पिकेडली को किराए पर लिया गया है। कोरोना वार्ड में कार्य करने वाले दो महिला रेजिडेंट और तीन पुरुष डॉक्टर पॉजिटव आ गए हैं। रेजिडेंट डाक्टरों का आरोप लगाया कि कपड़े बदलने के कमरे में सफाई व्यवस्था चैपट है। इसी तरह पीपीई किट सहित अन्य व्यवस्थाओं पर भी सवाल उठाए गए हैं। रेजिडेंट डॉक्टरों के विरोध को देखते हुए पीजीआई प्रशासन ने सोमवार को कानपुर रोड स्थित होटल पिकैडिली को किराये पर लिया है। निदेशक डॉ. आरके धीमान ने बताया कि कोरोना वार्ड में ड्यूटी करने वाले डॉक्टरों की सुविधा के लिए यह व्यवस्था की गई है। -वेब

Advertisement

Advertisement

Advertisement