Home » फ्रांस का आतंकवादियों पर जोरदार हवाई हमला
विदेश

फ्रांस का आतंकवादियों पर जोरदार हवाई हमला

अफ्रीकी देश माली में सक्रिय अलकायदा के आतंकवादियों पर फ्रांस ने जोरदार हवाई हमला बोला है। फ्रांसीसी वायुसेना के मिराज फाइटर जेट और ड्रोन विमानों ने मध्य माली में मिसाइलें दागीं जिससे कम से कम 50 इस्लामिक आतंकवादियों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि फ्रांस ने यह हमला बुर्कीन फासो और नाइजर की सीमा के पास शुक्रवार को किया गया।
उन्होंने बताया कि यह हमला उस समय किया गया जब ड्रोन ने पता लगाया कि बड़ी संख्या में मोटरसाइकिल पर सवार होकर लोग तीनों देशों की सीमा पर मौजूद हैं। ये जिहादी पेड़ों के नीचे छिप गए और निगरानी से बचने का प्रयास करने लगे। इसके बाद फ्रांसीसी वायुसेना ने अपने दो मिराज फाइटर जेट और ड्रोन विमान वहां भेजे। इन विमानों ने आतंकवादियों पर मिसाइलें दागी जिससे उनका सफाया हो गया।
सेना के प्रवक्ता कर्नल फ्रेडरिक बार्बी ने कहा कि 4 आतंकवादियों को पकड़ा गया है। उनके पास से विस्फोटक और सूइसाइड जैकेट बरामद की गई है। उन्होंने कहा कि यह जिहिादियों का समूह सेना के एक अड्डे पर हमले की तैयारी में था। बार्बी ने कहा कि इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के साथ ग्रेटर सहारा इलाके में एक मुठभेड़ चल रही है। इसमें करीब 3 हजार सैनिक शामिल हैं। ‑वेब