Home » समुद्र की नीचे बीयर हुई चोरी
देश

समुद्र की नीचे बीयर हुई चोरी

धरती पर रहने वाले चोर अब समुद्र के नीचे भी चोरी करने लगे हैं। जी हां, लैटिन अमेरिकी देश आर्जेंटीना के तट पर एक डूबे हुए जहाज में रखे गए बीयर के 131 गैलन को चोर उठा ले गए हैं। इस बीयर को गतवर्ष नवंबर महीने में समुद्र के नीचे रखा गया था ताकि कई दिनों उसे निकालकर महंगे दामों में बेचा जा सके। यह लिमिटेड एडिशन बीयर थी।
डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक करीब 1 हजार गैलन बीयर को आर्जेंटीना के तट से तीन मील की दूरी पर समुद्र में डूबे मछली पकड़ने के जहाज में रखा गया था। पिछले सप्ताह जब गोताखोर समुद्र में बीयर की जांच करने गए तो उसमें से 131 गैलन बीयर गायब हैं। चोरी की गई यह बीयर तीन स्थानीय बीयर कंपनियों की थी। इन कंपनियों ने पिछले साल गोताखोरों को नियुक्त किया था ताकि बीयर को समुद्र के अंदर रखा जा सके।
रिपोर्ट के मुताबिक इस बीयर को सोवियत संघ के समय के जहाज क्रोनोमेथेर में गाड़ा गया था। इस जहाज को सोवियत संघ के विघटन के बाद उसको आर्जेंटीना में ही छोड़ दिया गया था। वर्ष 2014 में इस जहाज के सामने आने के बाद वहां पर अक्सर गोताखोर जाने लगे हैं। अब लोग अक्सर शराब को वहां पर रखने लगे हैं। एक बीयर कंपनी के मालिक इडूआर्डो रिकॉर्डो ने कई जगहों से इस तरह से शराब के रखे जाने के बाद आर्जेंटीना में इसकी शुरुआत की थी। हालांकि समुद्र के अंदर बीयर रखने का उनका आइडिया सफल नहीं रहा और चोरों ने हाथ साफ कर दिया। ‑वेब