Home » जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग दिखाने पर ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर पर केस दर्ज
देश

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग दिखाने पर ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर पर केस दर्ज

जम्मू कश्मीर और लद्दाख को भारत से अलग दिखाने को लेकर यूपी के बुलंदशहर में बजरंग दल के एक नेता की शिकायत पर ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी पर मामला दर्ज कर लिया गया है।
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भारत का गलत नक्शा दिखाने के लिए ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी पर आईपीसी की धारा 505 (2) और आईटी (संशोधन) अधिनियम 2008 की धारा 74 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
दरअसल, बीते सोमवार सुबह ही कंपनी की वेबसाइट पर यह नक्शा सामने आया था। वेबसाइट पर करियर सेक्शन में ’ट्वीप लाइफ’ शीर्षक के अंदर यह आपत्तिजनक नक्शा दिखाई दिया था। नए आईटी रूल्स को लेकर कंपनी की भारत सरकार के साथ तनातनी जारी है, इस बीच विवादित नक्शा सामने आने पर ट्विटर की मंशा पर सवाल खड़े हो गए थे। कंपनी को इसकी वजह से भारी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।
फिलहाल ट्विटर ने अपनी वेबसाइट से भारत का गलत नक्शा हटा लिया है। इससे पहले वेबसाइट पर जारी नक्शे में लद्दाख और जम्मू कश्मीर को भारत से अलग देश दिखाने पर विवाद खड़ा हो गया था। इसे लेकर सरकार ने भी ट्विटर के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार किया था। यहां तक कि कार्रवाई के लिए तथ्य जुटाने का आदेश दिया था। हालांकि भारी दबाव के बीच ट्विटर को गलत नक्शा हटाना पड़ा है। ‑वेब

Advertisement

Advertisement

Advertisement