Home » ब्लाक प्रमुख नामांकन के दौरान जमकर हुआ बवाल
राज्य

ब्लाक प्रमुख नामांकन के दौरान जमकर हुआ बवाल

सीतापुर में कमलापुर थानाक्षेत्र के कसमंडा ब्लॉक में गुरुवार को नामांकन के दौरान जमकर बवाल हुआ। पर्चा दाखिल करने जा रहीं निर्दलीय उम्मीदवार को रोकने को लेकर हुए बवाल के दौरान हथगोले चले। कई राउंड फायरिंग हुई। इससे मौके पर भगदड़ मच गई। हालात बेकाबू होते देख पुलिस ने लाठियां भांजी, लेकिन आक्रोशित लोगों पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा। घटना के बाद से तनाव है। पुलिस ने हालात को काबू कर लिया है। गोली लगने से तीन लोग घायल हो गए। उन्हें गंभीर हालत में लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है। सूचना पर डीएम और एसपी ने मौके पर पहुंच कर जांच की है।
थाने से महज 50 मीटर की दूरी पर भारी पुलिस बल की मौजूदगी में हुए बवाल ने पुलिस के इकबाल और सुरक्षा व्यवस्था पर भी कई सवाल खड़े कर दिए हैं। ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव के लिए गुरुवार को जिले के 19 ब्लॉक में नामांकन की प्रक्रिया चल रही थी। इसी बीच कसमंडा ब्लॉक में भाजपा की प्रत्याशी गुड्डी देवी अपना नामांकन करने के बाद ब्लॉक से चली गई। कुछ देर बाद निर्दलीय प्रत्याशी मुन्नी देवी नामांकन करने ब्लॉक के अंदर जा रही थी। बताते हैं कि उन्हें वहां नामांकन करने के लिए रोका गया। आरोप है कि मुन्नी देवी को गुड्डी देवी के समर्थकों ने रोका था। मुन्नी देवी भाजपा से ही टिकट मांग रहीं थीं। नहीं मिलने पर बगावत करते हुए निर्दलीय के रूप में नामांकन करने जा रहीं थीं। इसी को लेकर वाद‑विवाद शुरू हो गया।
प्रदेश के 75 जिलों में 826 ब्लॉक प्रमुख पदों के लिए हो रहे चुनाव में भी भाजपा प्रत्याशियों की बड़े पैमाने पर निर्विरोध जीत तय हो गई है। भाजपा का दावा है कि प्रदेश भर में वह कम से कम 292 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। वहीं उसकी सहयोगी अपना दल को मिला लें तो यह आंकड़ा 295 पर पहुंच जाएगा। भाजपा ने लखनऊ क्षेत्र में 61, बरेली क्षेत्र में 30, बनारस क्षेत्र में 27, गोरखपुर क्षेत्र में 44, मेरठ क्षेत्र में 29, प्रयागराज क्षेत्र में तीन, बुंदेलखंड में 19, कानपुर क्षेत्र में 30, गाजियाबाद में एक, गौतमबुद्धनगर में दो, अलीगढ़ क्षेत्र में सात, आगरा क्षेत्र में 31 और मुरादाबाद क्षेत्र में आठ सीटों पर जीत का दावा किया है। ‑वेब

Advertisement

Advertisement

Advertisement