Home » आतंकवादियों मशीरुद्दीन और मिनहाज को दिया गया रिमांड पर
लखनऊ

आतंकवादियों मशीरुद्दीन और मिनहाज को दिया गया रिमांड पर

आतंकवादियों मशीरुद्दीन और मिनहाज को 26 जुलाई तक रिमांड पर लिया गया है। इस दौरान उनसे पूछताछ की जाएगी और उनके साथियों की तलाश होगी। दोनों को कड़ी सुरक्षा के बीच हाई कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी मौजूद रहे।
एटीएस ने लखनऊ में गिरफ्तार किए गए आतंकियों को सोमवार को हाईकोर्ट में प्रस्तुत किया। वो 15 अगस्त को प्रदेश के अलग-अलग जिलों में धमाके की तैयारी कर रहे थे। पकड़े गए आतंकियों की पहचान मसीरुद्दीन और मिनहाज के रूप में हुई है। एटीएस को उनके पास से पिस्टल और प्रेशर कुकर बम बरामद हुए थे। राजधानी लखनऊ में हाई अलर्ट के तहत पुराने हाईकोर्ट भवन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अब मीडिया कर्मियों को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं है। उन्हें बाहर से ही कवरेज करना होगा।
काकोरी व मड़ियांव इलाके में रविवार को दो आतंकियों के पकड़े जाने के बाद कमिश्नरेट पुलिस को हाई अलर्ट पर कर दिया गया। निर्देश दिया गया है कि प्रमुख चौराहों से लेकर कॉलोनियों में गश्त बढ़ा दें। किसी भी संदिग्ध के मिलने पर पूछताछ कर पूरा ब्योरा जुटाएं। सभी थानों की पुलिस मुस्तैद हो गई है।
पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के मुताबिक, कमिश्नरेट की सीमावर्ती थानों को खासकर अलर्ट किया गया है। इन थानाक्षेत्रों पर हर आने जाने वाले वाहनों व यात्रियों पर नजर रखने के लिए कहा गया है। वहीं सभी थानों के प्रभारी निरीक्षकों को निर्देश दिया गया है। इलाके में रात में गश्त बढ़ा दें। होटलों व लॉज में ठहरने वालों का ब्योरा जुटा लें। किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होने का संदेह हो तो तत्काल संबंधित से पूछताछ कर उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल करें। इसके अलावा आने वाले त्योहारों को देखते हुए भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
पुलिस कमिश्नर का आदेश आने के बाद शाम से ही सभी थानों की पुलिस ने प्रमुख चौराहों पर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। देर शाम 8 बजे से 10 बजे के बीच में सभी इलाकों में गश्त की गई है। रात को भी विशेष चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। सीमावर्ती थानों पर बैरिकेडिंग लगाकर चेकिंग शुरू हो गई है। चिनहट, नगराम, मोहनलालगंज, गोसाईंगंज, मड़ियांव, बंथरा, सरोजनीनगर, काकोरी, ठाकुरगंज, गुडंबा में पुलिस टीम कमिश्नरेट की सीमा पर चेकिंग देर रात तक चल रही थी।
लखनऊ में अलकायदा के दो आतंकियों के पकड़े जाने के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट कर दिया गया है। अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने सभी जिलों में सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पुलिस कमिश्नरेट के पुलिस कमिश्नर, जिलों के एसएसपी व एसपी, रेंज के डीआईजी व आईजी और जोन के एडीजी को निर्देश दिए हैं कि आतंकियों के मंसूबों को देखते हुए कड़ी सतर्कता बरती जाए। ‑वेब