Home » वाहन स्वामी द्वारा मनमाने तरीके से गाड़ी पार्क करने पर कटेगा चालान
लखनऊ

वाहन स्वामी द्वारा मनमाने तरीके से गाड़ी पार्क करने पर कटेगा चालान

घर या दुकान में बाहर घंटों तक खड़े वाहनों से हो रही आम लोगों को हो रही दिक्कतों को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने हेल्पलाइन नम्बर 9454405155, 6389304141, 6389304242 जारी किया है। इन नम्बर्स पर फोन करने पर शिकायत सीधे ट्रैफिक पुलिस के कंट्रोल रूप में दर्ज हो जाएगी। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस और नगर निगम की टीम मौके पर पहुंचकर वाहन का चालान करने के साथ जुर्माने की कार्रवाई करेगी।
ट्रैफिक कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक, यह सुविधा उन लोगों के लिए है, जिनके घर या दुकान के बाहर अनजान वाहन खड़ा होने से लोगों का आवागमन बाधित होता है या आम लोगों को इससे जुड़ी अन्य समस्याएं होती हैं।
जारी किए गए नम्बर्स पर शिकायत करते हुए कंट्रोल रूम से स्थानीय ट्रैफिक पुलिस या थाने में सूचना की जाएगी। सूचना पाकर पुलिस टीम बताए गए स्थान का मुआयना करेगी। मौके पर खड़े वाहन से हो रही समस्याएं दिखने पर पुलिस टीम नगर निगम से सहयोग लेकर क्रेन के माध्यम से उस वाहन को वहां से हटाएगी। इतना ही नहीं, ट्रैफिक पुलिस या नगर निगम की टीम की ओर से अपना वाहन खड़ा करके मार्ग बाधित करने वाले वाहन स्वामी पर जुर्माने की कार्रवाई भी की जाएगी। ‑वेब

Advertisement

Advertisement

Advertisement