Home » टैक्स चोरी की आशंका के चलते दैनिक भास्कर व भारत समाचार पर रेड
लखनऊ

टैक्स चोरी की आशंका के चलते दैनिक भास्कर व भारत समाचार पर रेड

टैक्स चोरी की आशंका में आयकर विभाग की टीम ने बृहस्पतिवार को भारत समाचार चैनल के एडिटर इन चीफ, विधायक के लखनऊ, जौनपुर व वाराणसी के 12 ठिकानों पर छापे मारे। इसमें लखनऊ के सात ठिकाने भी शामिल हैं, जहां पर देर रात तक अधिकारी जांच करते रहे। हालांकि आयकर विभाग ने मीडिया को कोई जानकारी नहीं दी।
छापे की शुरुआत सुबह 9ः30 बजे हुई, जिसकी जद में हजरतगंज के हलवासिया स्थित भारत समाचार चैनल कार्यालय, एडिटर इन चीफ बृजेश मिश्र के विपुल खंड गोमतीनगर स्थित आवास, जानकीपुरम निवासी स्टेट हेड (ब्यूरो चीफ) वीरेंद्र सिंह, मोतीनगर में गोरे भाटिया, मनीष भाटिया, हरैया बस्ती के विधायक अजय सिंह के सहारा स्टेट और गोमतीनगर विस्तार के गंगा अपार्टमेंट का एक फ्लैट आया। गंगा अपार्टमेंट में बृजेश मिश्र के करीबी संग्राम सिंह के आवास पर कार्रवाई चल रही है। वहीं, गोरे भाटिया एवं मनीष भाटिया होटल कारोबारी हैं। सूत्रों ने बताया कि बृजेश मिश्रा के आवास में संघन जांच देर रात तक चलती रही। जबकि जौनपुर एवं वाराणसी में शराब कारोबारी के आवास एवं कार्यालय पर जांच का सिलसिला जारी है। वहीं, बस्ती के हरैया में विधायक के ठिकाने पर कार्रवाई हुई।
छापे के दौरान भारत समाचार के एडिटर इन चीफ बृजेश मिश्र के आवास एवं कार्यालय पर छापा पड़ने की खबर शहर में आग की तरह फैल गई। इसके बाद बृजेश के करीबी अधिकारियों एवं कारोबारियों में हड़कंप मच गया। ये लोग मीडिया कर्मियों से फोन करके उन लोगों के बारे में जानकारी हासिल करते रहे। वहां देर रात तक जांच का सिलसिला चलता रहा। ‑वेब

Advertisement

Advertisement

Advertisement