Home » पाकिस्तानी आतंकवादी हमलों की साजिश नाकाम, मार गिराया ड्रोन
विदेश

पाकिस्तानी आतंकवादी हमलों की साजिश नाकाम, मार गिराया ड्रोन

आतंकवादी हमलों की साजिश रच रहे पाकिस्तान की तमाम साजिशों को नाकाम बनाते हुए जम्मू पुलिस ने देर रात अखनूर के कानाचक्क सेक्टर के सीमांत इलाके गुड़ा पट्टन में आईडी धमाका करने आए एक पाकिस्तानी हेक्साकाप्टर ड्रोन को मार गिराया। इस पाकिस्तानी ड्रोन में 5 किलो आइईडी बंधी हुई थी। पुलिस ने ड्रोन व उसके साथ बांधी गई आइईडी को बरामद कर लिया है। आसपास के इलाके में पुलिस व सुरक्षाबलों की मदद से सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है।
जम्मू जिले की कानाचक्क सेक्टर में आने वाले के गुड़ा पट्टन इलाके में इस ड्रोन को देर रात पुलिस के सब इंस्पेक्टर ने अपनी पिस्टल से गोली दाग कर गिराया। ड्रोन में पांच किलो की आईडी फिट होने के साथ कुछ अन्य गोला, बारूद भी था। बरामद सामान को लेकर पुलिस ने अभी तक कोई बयान जारी नही किया है। अलबत्ता डीएसपी वरूण जंडियाल ने पुलिस द्वारा हेक्साकाप्टर मार गिराने की पुष्टि की है।
जिस जगह पर देर रात को यह ड्रोन गिराया गया, वहीं से सेना की अखनूर डिवीजन का मुख्यालय महज डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर है। सूत्रों के अनुसार नीची उड़ान भर रहे इस ड्रोन को देखते ही सब इंस्पेक्टर ने अपना निशाना बना लिया।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिछले काफी दिनों से जम्मू जिला के सीमांत इलाकों में पाकिस्तानी ड्रोन के देखे जाने के मामले में बढ़ोतरी हुई है। खुफिया एजेंसियां भी लगातार इस बात का संकेत दे रहीं थी कि पाकिस्तानी सेना की मदद से आतंकी जम्मू व श्रीनगर में स्वतंत्रता दिवस पर किसी बड़े हमले की फिराक में हैं। यही वजह है कि सुरक्षाबलों के साथ‑साथ पुलिस जवानों को भी सतर्क रहने की हिदायत दी गई है। ‑वेब