Home » 100 लोगों की तालिबानियों ने की बेदर्दी से हत्या
विदेश

100 लोगों की तालिबानियों ने की बेदर्दी से हत्या

अफगानिस्तान के कंधार प्रांत के स्पिन बोल्डक जिले में कथित तौर पर 100 लोगों की बेदर्दी से हत्या कर दी गई। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने इन हत्याओं के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है। इससे पहले खबर आई थी जिसमें बताया गया था कि तालिबान ने अफगानिस्तान के 90 प्रतिशत बॉर्डर इलाकों पर अपमा कब्जा कर लिया है। पिछले हफ्ते तालिबान ने स्पिन बोल्डर जिले पर भी हमला किया था। 100 लोगों की दर्दनाक मौत से पूरा अफगानिस्तान दुख में है। ऐसा बताया गया है कि 100 लोगों की लाशें अभी भी जमीन पर ही पड़ी है। तालिबान ने कब्जा करने के बाद नागरिकों के घरों को लूट लिया, वहां अपने झंडे फहराये और मासूमों को मौत के घाट उतार दिया। हालांकि तालिबान ने इन मौतों की जिम्मेदारी नहीं ली है। उसने नागरिकों की हत्या में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है।
आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता मीरवाइस स्टेनकजई ने कहा, “अपने पंजाबी आकाओं (पाकिस्तान) के आदेश पर क्रूर आतंकवादियों ने स्पिन बोल्डक के कुछ इलाकों में निर्दोष अफगानों के घरों पर हमला किया, घरों को लूट लिया और 100 निर्दोष लोगों को शहीद कर दिया। इससे ही क्रूर दुश्मन के असली चेहरे का खुलासा होता है,“ स्टेनकजई ने कहा।
पिछले हफ्ते तालिबान ने स्पिन बोल्डक पर कब्जा कर लिया था और इसके जरिए तोड़फोड़ की थी। फ़्रांस 24 द्वारा जारी किए गए वीडियो फ़ुटेज में, तालिबान के कई सदस्यों को शहर में तोड़फोड़ करते, घरों को लूटते और सरकारी अधिकारियों के वाहनों को जब्त करते हुए देखा गया, जो इलाका छोड़कर भाग गए थे। ‑वेब