Home » पाकिस्तान के खिलाफ प्रतिबंध लगाने की मांग
देश

पाकिस्तान के खिलाफ प्रतिबंध लगाने की मांग

अफगानिस्तान में तालिबान के समर्थन में हजारों की तादाद में जिहादियों को भेजकर ’छद्म युद्ध’ लड़ रहे पाकिस्तान के खिलाफ अफगान जनता ने आवाज बुलंद कर दी है। अफगानिस्तान, पाकिस्तान और भारत समेत दुनिया के कई देशों में हैशटैग ट्विटटर पर टॉप ट्रेंड कर रहा है। अब तक लाखों की तादाद में लोग इस हैश टैग का इस्तेमाल करके तालिबान का समर्थन कर रहे पाकिस्तान के खिलाफ प्रतिबंध लगाने की मांग कर चुके हैं।
अफगानिस्तान में तालिबानी-पाकिस्तानी आतंकवादी एक के बाद एक प्रांतों पर कब्जा करते जा रहे हैं। इस दौरान तालिबानी आतंकी जमकर खून बहा रहे हैं और हजारों की तादाद में लोग हताहत हुए हैं। वहीं लाखों लोगों को अपना घर छोड़कर सुरक्षित इलाकों की ओर जाना पड़ा है। इसी के खिलाफ अब अफगान जनता समेत दुनियाभर से पाकिस्तान के खिलाफ प्रतिबंध लगाने की मांग की जा रही है।
अब तक 3 लाख से ज्यादा लोग üैंदबजपवद च्ांपेजंद हैशटैग से ट्वीट कर चुके हैं। इस आवाज को बुलंद करने वालों में काबुल में पत्रकार हबीब खान प्रमुखता से बने हुए हैं। उन्होंने अपने फॉलोवर्स से अपील की है कि üैंदबजपवद च्ांपेजंद हैशटैग 10 लाख बार ट्वीट किया जाए। कई यूजर्स ने अफगान लोगों के शांति से रहने के अधिकार का समर्थन किया है। वे ऐसा अफगानिस्तान चाहते हैं जहां पर पड़ोसी देश के हस्तक्षेप का खतरा न हो जो आतंकी भेजकर उनके बच्चों की हत्या करता हो। -वेब

Advertisement

Advertisement

Advertisement