Home » देवबंद में खुलेगा एटीएस कमांडो सेंटर
लखनऊ

देवबंद में खुलेगा एटीएस कमांडो सेंटर

लखनऊ। यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार देवबंद में एटीएस कमांडो सेंटर बनाने जा रही है। यह जानकारी योगी के मीडिया सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने एक ट्वीट करके दी। इसी में बताया गया है कि इस सेंटर पर प्रदेश के चुने हुए डेढ़ दर्जन एटीएस अफसरों की तैनाती की जाएगी।
शलभमणि त्रिपाठी में अपने ट्वीट में लिखा है, ’तालिबान की बर्बरता के बीच यूपी की खबर भी सुनिए, योगी जी ने तत्काल प्रभाव से ’देवबंद’ में एटीएस कमांडो सेंटर खोलने का निर्णय लिया है। युद्धस्तर पर काम भी शुरू हो गया है, प्रदेश भर से चुने हुए करीब डेढ़ दर्जन तेज तर्रार एटीएस अफसरों की यहां तैनाती होगी।
बताया जा रहा है कि देवबंद में इसके लिए 2 हजार वर्ग मीटर जमीन भी अलॉट की जा चुकी है। हालांकि, देवबंद से पहले ही लखनऊ और नोएडा में भी कमांडो सेंटर खोलने की तैयारियां चल रही हैं। नोएडा में यह इंटरनेशल एयरपोर्ट और लखनऊ में यह अमौसी एयरपोर्ट के पास स्थित होगा।
यूपी के सहारनपुर जिले में स्थित देवबंद इस्लामी शिक्षा का एक बड़ा केंद्र माना जाता है। लेकिन पिछले कुछ सालों में सुरक्षा एजेंसियों ने ऐसे आतंकवादी पकड़े हैं जिनका संबंध देवबंद से रहा है। साल 2019 में एटीएस ने जैश ए मोहम्मद के दो आतंकवादी देवबंद से अरेस्ट किया थे। यहां से बांग्लादेशी और आईएसआई एजेंट भी पकड़े जा चुके हैं। -वेब

Advertisement

Advertisement

Advertisement