Home » 10 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म
लखनऊ

10 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म

लखनऊ के सआदतगंज इलाके में छह महीने की दुधमुंही बच्ची और 10 साल की एक अन्य बच्ची के साथ दुष्कर्म की वारदात सामने आई है. वारदात के बाद दुधमुंही बच्ची की हालत काफी खराब है. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना मिलने पर सक्रिय हुई पुलिस ने दोनों ही वारदात के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.
मूल रूप से पटना निवासी एक परिवार के लोग सआदतगंज अंबरगंज में किराए पर रहकर चूड़ी बेचने का काम करते हैं. रविवार रात परिवार की छह माह की मां खाना बना रही थी. इसी बीच बच्ची रोने लगी. आरोप है कि बच्ची का रोना सुनकर पड़ोस में रहने वाला सनी कुमार पहुंचा. बच्ची को चुप कराने के लिए उसने उसे गोद में ले लिया और उसके साथ खेलने लगा.
बच्ची को खेल‑खेल में वह अपने पड़ोस स्थित घर ले गया. यहां उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर बच्ची का रेप किया. बच्ची की चीख‑पुकार और रोना सुनकर घर वाले दौड़े तो सनी बच्ची को छोड़कर भागा. इस पर लोगों ने सनी को दौड़ाकर दबोच लिया और उसे जमकर पीटने के बाद पुलिस को सौंपा. प्रभारी निरीक्षक सआदतगंज बृजेश कुमार यादव के मुताबिक पीड़ित बच्ची का परिवार चूड़ी का कारोबार करता है. बच्ची की हालत नाजुक देख उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
उधर, बीते 12 नवंबर की सुबह बीबीगंज में 10 साल की बच्ची घर के बाहर खेल रही थी. इस बीच पड़ोस में रहने वाला शमशाद बच्ची को टाफी दिलाने के बहाने उसे अपने साथ ले गया. बच्ची को अपने घर ले जाकर छेड़छाड़ करने लगा. बच्ची के विरोध पर उसे पीटा भी और दुष्कर्म किया. इसके बाद बच्ची बुरी हालत में घर पहुंची और परिवार वालों को घटना की जानकारी दी. बच्ची के घर वालों ने थाने पहुंचकर आरोपित के खिलाफ तहरीर दी है. इंस्पेक्टर सआदतगंज ब्रजेश कुमार यादव ने बताया कि सनी और शमशाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों के खिलाफ दुष्कर्म और पाक्सो की कार्यवाई की गई है. ‑वेब

Advertisement

Advertisement

Advertisement