Home » दिल्लीः क्रिसमस और नये साले के जश्न पर लगी रोक
देश

दिल्लीः क्रिसमस और नये साले के जश्न पर लगी रोक

दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला किया है। क्रिसमस और नए साल के जश्न में किसी भी तरह के जमावड़े पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने इस बाबत निर्देश जारी कर दिए हैं। इनमें जिलाधिकारियों को दिल्ली में उन क्षेत्रों की पहचान करने को कहा गया है जो कोविड-19 सुपरप्रेडर बन सकते हैं।
डीडीएमए ने अपने आदेश में सभी जिलाधिकारियों और डिस्ट्रिक्ट डीसीपी को सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि राजधानी में क्रिसमस या नए साल पर कोई जमावड़ा नहीं हो। ऐसे किसी भी कार्यक्रम या ईवेंट की अनुमति न दी जाए जहां लोगों के बड़े पैमाने पर जुटने की संभावना है। इतना ही नहीं, डीडीएमए ने कड़ाई से इस बात को भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि दुकानों और कार्यस्थल पर लोगों की बिना मास्क एंट्री पर रोक लगाई जाए। मास्क पहने लोगों को ही यहां जाने की अनुमति हो।
कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए डीडीएम ने ये एहतियाती कदम उठाए हैं। सर्दी बढ़ते ही अचानक कोरोना के केसों में बढ़ोतरी से भी सरकार अलर्ट हो गई है। वह हर स्थिति पर गंभीरता से नजर रख रही है।
पूरी दुनिया में ओमीक्रोन तेजी से फैल रहा है। भारत भी इससे अछूता नहीं है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि देश में अब तक ओमीक्रोन के 214 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 6,317 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 318 लोगों ने संक्रमण से जान गंवाई है। -वेब

Advertisement

Advertisement

Advertisement